बेस्ट स्पीड क्यूबर प्रोटोकॉल दस्तावेज़
चरण: समूह स्तर
आयु वर्ग: बच्चे और किशोर प्रतिभा श्रेणी: बेस्ट स्पीड क्यूबर
दिनांक: 20 नवंबर, 2020 स्थिति: अप्रकाशित
दस्तावेज़ का उद्देश्य: इस दस्तावेज़ का उपयोग केवल IET- BEST SPEED CUBER श्रेणी 2020 के लिए दिशानिर्देश उद्देश्यों के लिए करें। यह ग्रुप स्टेज प्रोटोकॉल दस्तावेज़ है। यह दस्तावेज़ द बेस्ट स्पीड क्यूबर के चरणों, नियमों, दिशानिर्देशों, अंकन, स्कोरिंग, स्व-अभियान बिंदुओं पर विवरण प्रदान करेगा और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के साथ सेमी फ़ाइनल चरण में कैसे प्रगति करेगा। कृपया इस दस्तावेज़ को ध्यान से पढ़ें।
सफल भागीदारी की पुष्टि के बाद इस श्रेणी में तीन चरण होंगे।
यह दस्तावेज़ केवल स्टेज 1 के लिए है: ग्रुप स्टेज स्तर की प्रतियोगिताएं।
Semi Finals Level of Competitions Protocol Document will be made available after 15th January, 2021 on FunKids India Website. https://funkids.in
में
“INDIA’S EMERGING TALENT- DE HUNAR KO PEHCHAN” 1अनुसूचित जनजातिफनकैडमी अवार्ड्स 2020
BEST SPEED CUBER में प्रतिभागियों के लिए 4 आयु वर्ग श्रेणियां हैं।
टीम को उम्र का प्रमाण देने के लिए प्रतियोगी जिम्मेदार होंगे। कृपया इसे अपने पर अपलोड करें upload
child’s FunKids India web account. This protocol document contains the information that is used for the children to participate in The Best Speed Cuber category which is to be conducted. So please read this document carefully.
समूह चरण स्तर (एकल)
CATEGORY | AGE |
Kids junior | 5 - 8 वर्ष |
Kids senior | ९ - १२ वर्ष |
Teens junior | १३ - १५ वर्ष |
Teens senior | 16 - 19 वर्ष Year |
The Talent can apply under the respective age division for the IET –BEST SPEED CUBER category.
परिचय वीडियो अवधि : 2 मिनट से कम ।
प्रत्येक प्रतिभा को 10 से 20 मिनट के बीच चलने वाले ऑनलाइन टैलेंट शोकेस सत्र के लिए बुलाया जाएगा। इस सत्र को रिकॉर्ड किया जाएगा और जज द्वारा प्रतियोगी की रूबिक की क्यूब सॉल्विंग टैलेंट को जज करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
ऑनलाइन टैलेंट शोकेस सत्र के दौरान, बच्चों को प्रत्येक स्तर के लिए समय अवधि के भीतर रूबिक क्यूब को हल करना होता है।
उम्मीदवार को अपने ऑनलाइन टैलेंट शोकेस सत्र में प्रतिभा प्रदान करने के लिए इन नियमों का पालन करना चाहिए। इसलिए इन दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
समानता और संचार दोनों स्तरों में प्रतिभा को कैसे वितरित किया जाए, इसके लिए कुछ रुकावटें हैं। इसलिए, उम्मीदवारों को अपेक्षित उन शर्तों का पालन करना चाहिए।
अपने प्रदर्शन के लिए एक रोडमैप बनाएं और साक्षात्कार से पहले पूर्वाभ्यास के लिए तैयार रहें। इस दौर के साथ अपने कौशल को दिखाने के लिए ऑनलाइन साक्षात्कार के दौरान आपके पास अपना समय है। अपने आप को बताएं कि आपका अभिनय शक्तिशाली है और आप एक मजबूत प्रतिभा हैं। मौज-मस्ती करने और उन मिनटों का उपयोग करने के लिए आप खुद पर निर्भर हैं। अपनी ऊर्जा को यथासंभव ऊंचा रखें। आप जो कहते हैं उसके प्रति जुनूनी बनें। मज़े करो!!!
घन का स्तर
कठिनाइयों के आधार पर प्रत्येक आयु वर्ग के बच्चों के लिए तीन स्तर हैं। स्तरों को विभिन्न अवधि के रूप में आयोजित किया जाता है जिसमें बच्चों को समय सीमा के भीतर घन को सही ढंग से हल करना होता है। क्यूब में हल की जाने वाली भुजाओं की संख्या और स्तर का दायरा पैनलिस्टों द्वारा तय किया जाएगा। स्तर इस प्रकार हैं,
LEVEL | NO OF SIDES |
Easy | 1 |
Normal | 2 |
Hard | 6 |
दिए गए अंक बच्चों द्वारा हल की गई पहेली के स्तर पर खींचे जाते हैं। बच्चों को उनके द्वारा अर्जित अंकों के संबंध में प्रतियोगिता के अगले स्तर पर ले जाया जाता है। जूरी/पैनलिस्ट का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। कठिनाई के अगले स्तर पर जाने के लिए बच्चों को 50% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। उनके अंक प्रत्येक स्तर में हल की गई पहेली के पूर्ण या आंशिक चरण का योग होंगे।
प्रत्येक प्रतिभागी के पास १० - २० मिनट की अवधि होगी जिसमें बच्चों को न्यायाधीशों / पैनलिस्टों द्वारा दिए गए प्रत्येक स्तरों के लिए रूबिक क्यूब को नियमों के अनुसार हल करना होगा। प्रत्येक स्तर के लिए पहेली को हल करने के लिए बच्चों के लिए नियत समय अलग-अलग है।
LEVEL | TIME LIMIT |
Level-1 | 30 सेकंड |
Level-2 | 45 सेकंड |
Level-3 | दो मिनट |
प्रत्येक स्तर में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर बच्चों को प्रतियोगिता के अगले स्तर के लिए चुना जाता है। कठिनाई का स्तर बढ़ने पर बिंदु बढ़ता है। निचे देखो।,
LEVEL | SCORE |
Level-1 | 20 अंक |
Level-2 | 30 अंक |
Level-3 | ५० अंक |
मेजबान के पास सभी स्तरों के लिए टाइमर है। इसलिए बच्चों को टाइमर खत्म होने से पहले क्यूब को हल करना चाहिए। बच्चों को प्रत्येक स्तर के नियमों के अनुसार प्रत्येक स्तर को आंशिक या पूर्ण रूप से पूरा करना चाहिए। उसके बाद न्यायाधीशों / पैनलिस्टों द्वारा परिणाम अधिसूचित किए जाएंगे। पहेली को पूरी तरह से हल करने के लिए अपने बच्चों को तैयार करें। इससे उन्हें बेस्ट स्पीड क्यूबर हासिल करने में मदद मिलेगी।
सुनहरे अंक
If the contestant has solved the cube before a second or more earlier than the given duration, then some Golden points will be given to that solver for every level. For instance, if a contestant has finished solving the cube in less time (say 5 seconds) in all the three levels and , then he/she will get 15 Golden points in their hands. This Golden point is completely separated from their total score. However, it is not necessary to acquire the Golden points for all contestants. Because these golden
points are not taken for the validation for Online Session. But it will be very helpful in their Semi- finals level of competition for gaining some privileges or getting an advantage at group level if required by the judges.
ऑनलाइन टैलेंट शोकेस सेशन के दौरान बेस्ट स्पीड क्यूबर टैलेंट के लिए कुछ बुनियादी नियम इस प्रकार हैं,
Before the start: Talent needs to be eye blind folded with black cloth and move the 3*3 Rubik Cube from all sides for a minute in front of the Host/Judge.
If the misaligned layer is closer to being correctly aligned than it is to being incorrectly aligned, no penalty will be issued. If two or more layers are misaligned (e.g. a 3×3 is an M move away from being solved), then the time is recorded as a DNF (did not finish).
आधिकारिक सॉल्व्स में, आपकी पहेली के टुकड़े पॉप हो सकते हैं और पहेली बहुत ढीली होने पर कोने मुड़ सकते हैं। ये दोष सॉल्वर की जिम्मेदारी हैं।
कट ऑफ स्कोर
कट ऑफ स्कोर से ऊपर स्कोर करने वाले किसी भी व्यक्ति को आईईटी सेमी फाइनल में आमंत्रित किया जाएगा। कट ऑफ स्कोर का निर्णय जजों/पैनलिस्टों द्वारा प्रतिभागियों की संख्या, उनके स्कोर स्तर के आधार पर किया जाएगा जो सेमी फाइनल के लिए उपलब्ध स्थानों की संख्या पर निर्भर करता है।
We strongly believe that positive-reinforcement is a crucial educational tool, which is integral to the construction of a child’s self-esteem. Our Judges strive to employ this philosophy in each of their evaluations.Scores are averaged for all judges to determine the final score.
स्वयं अभियान बोनस अंक
हम इस बात की सराहना करते हैं कि माता-पिता, दोस्त और परिवार प्रतिभा दिखाने के लिए और बच्चे को यह अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीतने में मदद करने के लिए और अधिक करना चाहते हैं। इसे हासिल करने के लिए हम एक बच्चे को 10 बोनस अंक देंगे। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी बच्चे की शीर्ष तस्वीरें और वीडियो अपने दोस्तों और परिवारों के साथ सोशल मीडिया, जैसे फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर साझा करते रहें। आप उस फ़ोटो या वीडियो को #CHILDFULLNAME #IET2020AWARDS #FUNKIDSINDIA #1STFUNCADEMYAWARDS के रूप में हैश टैग कर सकते हैं
Hence, the final score will include bonus points. More you campaign, more score the child will get. This will be calculated in a percentile. The Top SELF CAMPAIGN will have 10 points and rest will have a percentile of that.
उदाहरण के लिए, जब हम हैश टैग का उपयोग करके बच्चे के नाम से खोज करते हैं, तो हम बच्चे के फोटो और वीडियो पर पोस्ट टैग, शेयर, टिप्पणियों आदि की संख्या देखेंगे। एक बच्चे ने १०० पोस्ट शेयर किए हैं, उन पोस्ट पर १००० लाइक मिले हैं और शोध के अनुसार उसने सबसे ज्यादा आत्म-अभियान किया है, तो इस बच्चे को पूरे १० अंक मिलेंगे। बाकी बच्चों को पर्सेंटाइल पॉइंट मिलेंगे।
So it’s good to keep sharing the posts and use correct hash tags. This will increase the chances of your child to get bonus points.
Our Website and Social Media platforms links are below.Good luck!! Have a great Fun Learning with Fun Kids India.
ऑनलाइन शोकेस सत्र के लिए प्रतिबंध
As we are pursuing ZOOM for Online Talent Showcase Session, you have to keep up with the instructions below,
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नोट : हमारे नियम और शर्तें इस दस्तावेज़ पर लागू होती हैं। कृपया उन्हें यहाँ देखें। https://funkids.in/terms-conditions /